Thursday, April 02, 2009

मुन्ना भाई MBBS ही रह गये


परसों देर रात एक समाचार अंक मैं माननीय सुप्रीम कोर्ट ने संजय दत्त को चुनाव लड्ने से बंचित किया। सुप्रीम कोर्ट ने एक कानून के आधार से कहा के की अगर किसी व्यक्ति विशेष अगर किसी भी अपराधिक मामले मैं दो बरसो से ज्यादा जेल मैं सजा काटीहो तो उन्हें चुनाब लाधने की अनुमति नहीं है। इससे पहले संजय दूत को टाडा कोर्ट ने मुंबई हमले मैं दोषी मानके ६ साल की सजा सुने थी जो की संजय दत्त ने भुगती भी थी। अब मुन्नाभाई का अब संसदीय सदस्य बनी का सपना सपना बनके ही रह गया है। इससे पहले संजय दत्त लखनऊ से समाजवादी पार्टी से चुनाब लड्ने हेतु याचिका दायर कर चुके थे और इस सम्बन्ध मैं प्रचार भी कर रहे थे। मुन्ना भाई के हट जाने से जो गजब मीडिया मे था के मान्यता चुनाब लडेंगी उससे समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव ने खारिज कर दिया है अब पार्टी किसी दुसरे नेता की तलाश मैं जुट गई है। समाजवादी और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच चलती चुनाबी लढाई मैं बहुजन समाजवादी पार्टी का पलडा भारी लग रहा।

2 comments: